27 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार अफगानिस्तान भागने की योजना बना रहे थे, NIA की कार्रवाई

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को अफगानिस्तान जाने की योजना बना रहे दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। उन्हें भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा (एक्यूआईएस) की गतिविधियों में शामिल होने और देश में आतंकी कृत्यों में शामिल होने के लिए युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और उकसाने से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया है।

संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि बेंगलुरु के निवासी मोहम्मद आरिफ और महाराष्ट्र के हमराज वर्शीद शेख प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों से जुड़े विदेश स्थित आकाओं के साथ ऑनलाइन संपर्क में थे। दोनों को शनिवार को बेंगलुरु के थानिसांद्रा और महाराष्ट्र के पालघर-ठाणे में की गई तलाशी के दौरान पूछताछ के लिए उठाया गया था।

प्रवक्ता ने बताया कि एनआईए ने रविवार को दो आरोपियों को भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादी संगठनों द्वारा युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और उन्हें हिंसा, आतंकवाद के कृत्यों में शामिल होने के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया। एनआईए ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि दोनों आरोपी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों से जुड़े विदेशी आकाओं के साथ ऑनलाइन संपर्क में थे।

प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने अपनी आतंकवादी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए अफगानिस्तान जाने की विस्तृत योजना भी बनाई थी। प्रवक्ता ने बताया कि मामला शुरू में पिछले साल 24 जुलाई को बेंगलुरु के तिलकनगर पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था। 30 नवंबर को एनआईए ने इसकी जांच अपने हाथ में ली थी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here