30 C
Mumbai
Wednesday, April 17, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बाइडन बोले अमरीका की प्रतिबद्धता में इस्राईल की सुरक्षा को लेकर कोई बदलाव नहीं आया है

बाइडन बोले अमरीका, अमरीका के राष्ट्रपति ने कहा है कि इस्राईल की सुरक्षा के बारे में अमरीका की प्रतिबद्धता में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं आया है।

जो बाइडन ने दक्षिणी कोरिया के राष्ट्रपति मून जाए ईन के साथ एक संयुक्त पत्रकार सम्मेलन में इस सवाल के जवाब में कि क्या इस्राईल के बारे में कुछ डेमोक्रेट नेताओं की तरह ही अमरीकी सरकार की नीति भी बदल गई है? कहा कि इस्राईल की सुरक्षा के बारे में मेरी प्रतिबद्धता में कोई बदलाव नहीं आएगा।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

बाइडन बोले अमरीका की प्रतिबद्धता में

उन्होंने कहा कि जब तक पूरा क्षेत्र, एक स्वाधनी यहूदी देश के रूप में इस्राईल को बिना शर्त मान्यता नहीं देता, तब तक क्षेत्र में शांति स्थापित नहीं होगी। अमरीकी राष्ट्रपति ने इसी के साथ यह भी कहा कि फ़िलिस्तीन की जनता को मदद की ज़रूरत है और मैं इस काम के लिए भी प्रतिबद्ध हूं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जो बाइडन ने ऐसी हालत में फ़िलिस्तीनी जनता की मदद का दावा किया है कि जब उन्होंने अनेक बार हमास को एक आतंकी गुट बताया है। याद रहे कि ग़ज़्ज़ा में रहने वाले फ़िलिस्तीनियों के साथ अवैध इस्राईली सरकार की लड़ाई 12 दिन के बाद ख़त्म हो गई।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इन 12 दिनों में फ़िलिस्तीनियों ने बेजोड़ प्रतिरोध दिखाया जिसके चलते इस्राईली बिना शर्त और एकतरफ़ा तौर पर संघर्ष विराम की घोषणा करने के लिए मजबूर हो गया। इस्राईल के हमलों में कम से कम 243 फ़िलिस्तीनी शहीद हो गए जिनमें 66 बच्चे हैं जबकि लगभग 2000 फ़िलिस्तीनी घायल भी हुए हैं। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here