32 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मुंबई में नए विपक्षी गठबंधन INDIA की अगली बैठक

विपक्षी दलों के भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) की तीसरी बैठक मुंबई में होगी। 2024 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का मुकाबला करने के लिए विपक्षी एकता इस नए गठबंधन के रूप में सामने आई है। बेंगलुरु में दूसरी एकता बैठक में 26 विपक्षी दलों ने गठबंधन के नए नाम पर सहमति जताई.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विपक्ष की अगली बैठक मुंबई में होगी, तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी. उन्होंने बताया कि 11 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया जायेगा. समिति के सदस्यों के नामों की घोषणा मुंबई में की जाएगी. खड़गे ने बाद में होने वाली एनडीए बैठक पर कटाक्ष किया और दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी विपक्षी एकता से डर गए हैं और अब क्षेत्रीय दलों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं.

खड़गे ने कहा, नए गठबंधन का नाम राहुल गांधी ने प्रस्तावित किया और सभी पार्टियों ने इसे स्वीकार कर लिया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भारत बीजेपी को हराएगा. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, एनडीए 30 दलों के साथ बैठक कर रहा है. मैंने भारत में इतनी पार्टियों के बारे में नहीं सुना है. पहले उन्होंने कोई बैठक नहीं की लेकिन अब वे एक-एक करके (एनडीए दलों के साथ) बैठक कर रहे हैं।’ पीएम मोदी को अब विपक्षी दलों से डर लगने लगा है. हम यहां लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए एकत्र हुए हैं।

वहीं विपक्षी एकता के इस महागठबंधन को लेकर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश को बचाने और बीजेपी के खिलाफ प्रचार करने के लिए 26 पार्टियां एक साथ आई हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने भारत के हर क्षेत्र को बर्बाद कर दिया है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here