32 C
Mumbai
Wednesday, April 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मोदी को देश के युवाओं की एकबार फिर ‘माफ़ीवीर’ बनकर बात माननी पड़ेगी: राहुल गाँधी

अग्निपथ योजना पर मचे बवाल के साथ ही इसपर सियासत भी गर्मा रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया। राहुल ने कहा कि जिस तरह मोदी सरकार को कृषि कानून वापस लेना पड़ा था उसी तरह अब अग्निपथ योजना को भी वापस लेना पड़ेगा.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज अपने ट्वीट में कहा, “8 सालों से लगातार सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान’ के मूल्यों का अपमान किया है. मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे. ठीक उसी तरह उन्हें ‘माफ़ीवीर’ बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और ‘अग्निपथ’ को वापस लेना पड़ेगा.”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, “आर्मी भर्ती की तैयारी करने वाले ग्रामीण युवाओं का दर्द समझिए. 3 साल से भर्ती नहीं आई, दौड़-दौड़ के युवाओं के पैरों में छाले पड़ गए, वे निराश-हताश हैं. युवा एयरफोर्स भर्ती के रिजल्ट व नियुक्ति का इंतजार कर रहे थे। सरकार ने उनकी स्थाई भर्ती, रैंक, पेंशन, रुकी भर्ती, सब छीन लिया.”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस बीच सरकार ने ‘अग्निवीरों’ को CAPF और असम राइफल्स में 10% आरक्षण देने का फैसला किया है और साथ ही अभ्यर्थियों को आयुसीमा में भी छूट देने का फैसला भी किया गया. गृहमंत्री कार्यालय ने इस बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी साझा की है. गृहमंत्री कार्यालय ने अपने ट्वीटर अकांउट से लिखा कि गृह मंत्रालय ने CAPFs और असम राइफल्स में होने वाली भर्तियों में अग्निपथ योजना के अंतर्गत 4 साल पूरा करने वाले अग्निवीरों के लिए 10% रिक्तियों को आरक्षित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. गृह मंत्रालय ने CAPFs और असम राइफल्स में भर्ती के लिए अग्निवीरों को निर्धारित अधिकतम प्रवेश आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट देने का निर्णय किया है और अग्निपथ योजना के पहले बैच के लिए यह छूट 5 वर्ष होगी.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here