28 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

यूपी भारी बारिश से बेहाल, डीएम ने लखनऊ में दी घरों में रहने की सलाह, कन्नौज में हुई दो मौतें

उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक जगह-जगह भारी जलभराव की समस्या बन गई है. नदी-नाले उफान पर हैं और कई जगह पर पेड़ गिरने से यातायात बाधित हो गया है. वहीं, मौसम विभाग की चेतावनी के बाद लखनऊ के डीएम ने आज स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है और लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी है.

लखनऊ के गोमतीनगर के कई मोहल्लों में पानी घुस गया है. सरोजिनी नगर में जलभराव की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लखनऊ के डीएम ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि भारी बारिश को देखते हुए सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में आज अवकाश घोषित किया गया है. वहीं,गोंडा में बारिश की वजह से सभी विद्यालयों में छुट्टी की घोषणा डीएम की ओर से की गई है.

बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर भारी बारिश की वजह से रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है. लोगों के घरों में पानी घुसने के बाद अब प्रशासन रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है. शहर के घंटाघर मोहल्ले में जमुरिया नाला का पानी घुस गया है. यहां दो दिनों से एक घर में फंसे आठ लोगों को पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला है.

कन्नौज जिले के ललकियापुर गांव में भारी बारिश के कारण एक कच्चा मकान ध्वस्त हो गया, जिससे दो लोगों की मौत हो गई . मृतकों के नाम कल्लू (13) और अवनीश (17) हैं.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here