34 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

रिटेंशन नियम हुए फाइनल IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों को रिटेन किए जाने के नियम पर मंजूरी फाइनल कर दी है. इस बारे में सभी 10 टीमों को जानकारी दे दी गई. बीसीसीआई ने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की संख्या फिक्स करने के साथ ही हर एक खिलाड़ी की रकम भी तय की है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पहले से मौजूद आठ टीमें आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले चार-चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. वहीं हाल ही में टूर्नामेंट से जुड़ी दो नई टीमें तीन खिलाड़ियों को ऑक्शन से पहले अपने साथ जोड़ सकती हैं.

बता दें कि आईपीएल में दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद हाल ही में टूर्नामेंट से जुड़ी हैं.

जानकारी के अनुसार बीसीसीआई ने आगे कहा कि हरेक टीम के पास खिलाड़ियों को अपने साथ लेने के लिए 90 करोड़ रुपये होंगे. आठ पुरानी टीमों को 1 से 30 नवंबर 2021 के बीच खिलाड़ियों को रिटेन करना होगा. वहीं दो नई टीमों को 1 से 25 दिसंबर के बीच खिलाड़ियों को रिटेन करना होगा.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

रिटेंशन के तहत पुरानी आठ टीमें अधिकतम तीन भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. इनमें कैप्ड और अनकैप्ड दोनों तरह के खिलाड़ी शामिल हैं. हालांकि कोई टीम दो से ज्यादा अनकैप्ड प्लेयर्स को रिटेन नहीं कर पाएंगी. वहीं पुरानी टीमें अधिकतम दो विदेशी प्लेयर्स को रिटेन कर सकती है. जहां तक नई टीमों की बात है तो वे अधिकतम दो भारतीय प्लेयर्स को रिटेन कर सकती हैं. वे केवल एक ही अनकैप्ड प्लेयर को रिटेंशन के तहत अपने साथ ले सकती हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने रिटेन किए जाने वाले प्लेयर्स की सैलरी भी तय कर दी है. इसके तहत- यदि कोई टीम चार खिलाड़ी रिटेन करती है तो 42 करोड़ रुपये कटेंगे. तीन खिलाड़ी रिटेन होने पर 33 करोड़ रुपये कटेंगे. दो खिलाड़ी रिटेन हुए तो 24 करोड़ रुपये काटे जाएंगे. एक खिलाड़ी रिटेन होता है तो 14 करोड़ रुपये की कटौती पर्स से होगी. अनकैप्ड प्लेयर को चार करोड़ रुपये से ज्यादा में रिटेन नहीं किया जा सकता.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

चार खिलाड़ी रिटेन हुए तो- पहले खिलाड़ी को 16 करोड़ रुपये, दूसरे को 12 करोड़ रुपये, तीसरे को आठ करोड़ रुपये, चौथे को छह करोड़ रुपये मिलेंगे.

तीन खिलाड़ी रिटेन हुए तो पहले खिलाड़ी को 15 करोड़ रुपये, दूसरे को 11 करोड़ रुपये, तीसरे को सात करोड़ रुपये।

दो खिलाड़ी रिटेन हुए तो पहले खिलाड़ी को 14 करोड़ रुपये, दूसरे को 10 करोड़ रुपये, वहीँ एक खिलाड़ी रिटेन हुआ तो 14 करोड़ रुपये हर साल मिलेंगे.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here