29.2 C
Mumbai
Friday, April 19, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

लौह पुरुष सरदार पटेल को राहुल-प्रियंका ने उनके योगदानों को याद किया

राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने स्वतंत्र भारत के पहले उप प्रधानमंत्री को याद किया. सरदार वल्लभभाई पटेल की 146 वीं जयंती पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरदार पटेल को याद करते हुए 1928 में बारडोली सत्याग्रह में किसानों के लिए उनकी लड़ाई के बारे में बात की.सरदार पटेल की 146वीं जयंती के मौके पर रविवार को देशभर में ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ मनाया जा रहा है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सरदार वल्लभ भाई पटेल की 146वीं जयंती पर उन्हें याद करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, “लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल जी ने बारदोली सत्याग्रह में किसानों के हक, स्वाभिमान और सम्मान की आवाज बुलंद की. उनका संघर्ष हमें किसानों को कुचले जाने के खिलाफ एवं किसानों के हक के लिए न्याय की लड़ाई में चट्टान की तरह डटे रहने की प्रेरणा देता है.सादर नमन.”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वहीं राहुल गांधी ने सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि देते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “आज जब हमारे लोकतंत्र के सभी स्तंभ कमज़ोर किए जा रहे हैं, हमें सरदार वल्लभभाई पटेल के योगदान को याद करना होगा.इन स्तंभों का निर्माण करने वाले कांग्रेस नेताओं में से एक महत्वपूर्ण आवाज़ उनकी भी थी.लोकतंत्र की रक्षा करना ही सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि है.सादर नमन.”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here