37 C
Mumbai
Tuesday, April 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

विराट ने वनडे सीरीज़ खेलने से साउथ अफ्रीका दौरे पर किया इंकार

साउथ अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय टीम को झटके पर झटका लग रहा है. जानकारी के अनुसार विराट कोहली आगामी वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले सकते हैं. इससे पहले सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने घोषणा की थी कि रोहित शर्मा मुंबई में एक ट्रेनिंग सत्र के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो गए हैं.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

ऐसे में अब ये सस्पेंस बना हुआ है कि क्या रोहित शर्मा वनडे सीरीज तक फिट हो पाएंगे. जानकारी के मुताबिक, रोहित शर्मा की हैम्स्ट्रिंग खिंच गई है, उसके बाद उन्हें 3 हफ्ते का आराम करने को कहा गया है. जबकि वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू होनी है.

बीसीसीआई के मुताबिक, रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर हुए हैं और उनकी जगह प्रियंक पंचाल को टीम में शामिल किया गया है. बता दें कि अभी तक साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान भी नहीं हुआ है, बस ये जानकारी दी गई है कि वनडे टीम के कप्तान अब रोहित शर्मा होंगे.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

हालांकि, अगर रोहित शर्मा तीन हफ्तों में फिट हो जाते हैं तो वह वनडे टीम की कमान संभाल सकते हैं. लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो बीसीसीआई को एक नए कप्तान की तलाश करनी होगी.

अभी तक वनडे टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा थे, लेकिन वो अब कप्तान बन गए हैं. ऐसे में उप-कप्तान की जगह खाली है, भविष्य को देखते हुए टीम को नया उप-कप्तान भी मिल सकता है. ऐसे म् तीन नाम रेस में सबसे आगे हैं, जिनमें केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत का नाम सबसे आगे है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

तीनों ही खिलाड़ी आईपीएल में कप्तानी कर चुके हैं और तीनों ही सफल रहे हैं. ऐसे में भविष्य के लीडर के तौर पर देखते हुए इन तीनों को तैयार किया जा सकता है. अगर रोहित शर्मा भी वनडे सीरीज में उपलब्ध नहीं होते हैं, इनमें से किसी एक को साउथ अफ्रीका सीरीज की कमान मिल सकती है. अभी केएल राहुल का नाम सबसे आगे है, क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई वह टी-20 सीरीज में भी वही उप-कप्तान थे.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here