29 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

सपा से भाजपा में दारासिंह सिंह की वापसी

समाजवादी पार्टी के विधायक के रूप में उत्तर प्रदेश विधानसभा से इस्तीफा देने वाले दारा सिंह चौहान सोमवार को लखनऊ में फिर से भाजपा में शामिल हो गए। उत्तर प्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने एक बयान में कहा, उन्होंने अपना इस्तीफा अध्यक्ष सतीश महाना को सौंप दिया। अपने त्यागपत्र में चौहान ने कहा, ”मैं, दारा सिंह चौहान, जो मऊ जिले के 354-घोसी से वर्तमान विधानसभा का सदस्य हूं, विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देता हूं.”

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता वाली मंत्रिपरिषद से इस्तीफा देने के बाद चौहान पिछले साल जनवरी में सपा में शामिल हो गए थे। जब चौहान से उन कारणों के बारे में पूछा गया जिनकी वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा, तो उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने अपने पत्र में पद छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया। घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, ”सपा प्रमुख (अखिलेश यादव) ने उन पर (चौहान) विश्वास जताया था, उन्हें (2022 के विधानसभा चुनाव के लिए) पार्टी का टिकट दिया।” और विधायक भी बने. ”राजनीति में अनुचित और अनैतिक है। यह विश्वास का उल्लंघन है।”

अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) नेता, चौहान आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली पहली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में वन और पर्यावरण मंत्री थे। उन्होंने 12 जनवरी, 2022 को मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया। चौहान ने 2017 से 2022 तक मऊ जिले के मधुबन विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के लिए 15 वीं लोकसभा में घोसी सीट का भी प्रतिनिधित्व किया।

2014 के लोकसभा चुनाव में उन्हें बीजेपी उम्मीदवार हरिनारायण राजभर ने 1.4 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था. चौहान 2015 में भाजपा में शामिल हुए और उन्हें पार्टी के ओबीसी मोर्चा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया और मधुबन विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here