30 C
Mumbai
Tuesday, April 23, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

हमास ने इज़राइल के खिलाफ सभी फिलिस्तीनियों से हथियार उठाने की की अपील

ग़ज़ा: हमास ने इज़राइल के खिलाफ, हमास ने फ़िलिस्तीनी राष्ट्र से अपील की है कि वह इसरायली शासन से मुक़ाबले के लिए सशस्त्र प्रतिरोध के लिए के लिए तैयार हो जाएं। हमास ने कहा है किदुश्मन के साथ पूरी ताक़त के साथ तब तक लड़ाई जारी रहेगी जबतक फ़िलिस्तीनी लक्ष्य की प्राप्ति नहीं होती है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

हमास ने इज़राइल के खिलाफ

रशिया टुडे समाचार साइट के मुताबिक़ हमास के प्रवक्ता फ़ूज़ी बरहूम ने कहा है कि क़स्साम बटालियन और अन्य प्रतिरोध बलों ने अपनी भरपूर शक्ति, नई रणनीति और रणक्षेत्र के बेहतरीन प्रबंधन के साथ इसरायली शासन को चौंका दिया है। साथ ही प्रतिरोध बलों ने अपनी कार्यवाहियों से दुश्मन को हर क्षेत्र में पीछे छोड़ दिया है जिससे इस्राईल पूरी तरह हताश हो चुका है।

हमास के प्रवक्ता ने कहा कि, तेल अवीव जो इस्राईल की निर्णय लेने वाली राजधानी है, इस समय क़स्साम बटालियन और इसरायल के बीच युद्ध का मैदान बनी हुई है। उन्होंने कहा कि क़स्साम ब्रिगेड के रॉकेटों का मुख्य लक्ष्य भी तेलअवीव ही है, साथ ही प्रतिरोध के मज़बूत और सटीक प्रहारों से नेतन्याहू शासन की सांसे उखड़ गईं हैं। हमास के प्रवक्ता ने कहा कि, प्रतिरोध बलों के पहले ही हमले में इसरायली शासन को एक बड़े सुरक्षा, समाजिक, सैन्य और राजनीतिक संकट का सामना करना पड़ रहा है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

हमास के प्रवक्ता फ़ूज़ी बरहूम ने बल दिया कि फ़िलिस्तीनी राष्ट्र सभी मोर्चों पर दुश्मन से मुक़ाबले के लिए एकजुट हो गई है। उन्होंने कहा कि प्रतिरोध भी फ़िलिस्तीनी राष्ट्र पर को हर तरह के हमले से सुरक्षित रखने के लिए इसरायली दुश्मन पर हमला करने और संघर्ष के नए नियम लागू करने में संकोच नहीं करेगा।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ग़ौरतलब है कि हमास और इजराइल के बीच हाल के दिनों में झड़पों का नया चरण शुरू हुआ है। हमास ने तेल अवीव को बैतुल मुक़द्दस और मस्जिदुल अक़सा पर हो रहे हमलों को बंद करने का अल्टीमेटम दिया था और इसके बावजूद इस्राईल की ओर से हमले बंद न किए जाने के बाद हमास और इजराइल के बीच झड़पें शुरू हो गईं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here