35 C
Mumbai
Saturday, October 16, 2021

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

नये साल में PM मोदी का देश को अब नया मंत्र ‘दवाई भी और कड़ाई भी’

नयी दिल्ली : गुजरात के राजकोट में प्रधानमंत्री मोदी रखी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की आधारशिला। उनके साथ ही वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित इस समारोह में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी आदि भी उपस्थित थे।

इस बात का प्रधानमंत्री ने भरोसा भी जताया कि भारत में कोरोना वैक्सीन को जल्द ही मंजूरी मिलेगी और इसके टीकाकरण एक बड़ा अभियान चलेगा। इसके साथ ही मोदी ने कहा कि वैक्सीन आने का मतलब ये नहीं की हम लापरवाही बरतें। साथ ही एक नया मंत्र भी दिया, अब ‘दवाई भी और कड़ाई भी’ के मंत्र से हम सब आगे बढ़ेंगे।”

इसके साथ ही मोदी ने कहा कि अब देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए एक कदम और आगे बढ़ा दिया गया है। एक नई नेशनल हेल्थ फेसिलिटी के साथ 2020 को विदाई दे कर आने वाली हमारी प्राथमिकताओं को स्पष्ट करता है।

कोरोना वैक्सीन पर उनका कहना था कि, “भारत में वैक्सीन को लेकर हर जरूरी तैयारी बिलकुल अच्छे से चल रही है। वैक्सीन हर वर्ग तक पहुंचे इसके लिए तमाम कोशिशें के अपने अंतिम चरण में हैं, दुनिया का अब सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाये जाने की तैयारी जोरों पर है। गुजरात भी कोरोना से निपटने और वैक्सीन की तैयारी को लेकर अच्छी स्थिति में है।”

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here