32 C
Mumbai
Monday, December 5, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

IND vs PAK: भारतीय प्लेइंग इलेवन का आकाश चोपड़ा ने किया चयन, इस विकेटकीपर का पाकिस्तान के खिलाफ काटा पत्ता

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने एशिया कप 2022 में अब से कुछ देर में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले भारत के मुकाबले को लेकर अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। रिकॉर्ड सात बार की चैंपियन भारतीय टीम इस मुकाबले से टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही है। भारत की नजरें पिछले टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मिली हार का बदला चुकता करने पर लगी हुई है। इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले आकाश चोपड़ा ने भारत की जिस प्लेइंग XI का चयन किया है, उसमें उन्होंने ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक विकेटकीपर बल्लेबाज को अपनी टीम में रखा है। 

मशहूर कमेंटेटर चोपड़ा ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत की अपनी प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित और केएल राहुल को ओपिनंग में रखा है जबकि विराट कोहली के लिए उन्होंने तीसरा नंबर चुना है। इसके अलावा चौथे नंबर पर उन्होंने ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से पंत को अपनी प्लेइंग इलेवन में चुना है और उन्हें विकेटकीपर की जिम्मेदारी सौंपी है। चोपड़ा ने अपनी टीम में कार्तिक को किसी भी नंबर पर नहीं रखते हुए प्लेइंग इलेवन से उनका पत्ता ही काट दिया है। आकाश चोपड़ा के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने भी अपनी प्लेइंग इलेवन से कार्तिक को बाहर रखा है। 

पूर्व ओपनर ने पंत के बाद सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी क्रम में रखा है। उन्होंने साथ ही ऑलराउंडर के रूप में रवींद्र जडेजा को टीम में चुना है। इसके अलावा उन्होंने भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान के रूप में तीन तेज गेंदबाजों को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए अपनी टीम में जगह दी है। आकाश ने मेन स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल को प्लेइंग XI में शामिल किया है। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here