31 C
Mumbai
Thursday, May 19, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

IPL: CSK की जीत का खाता आज भी नहीं खुला, चौथी हार लगातार

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद का खाता खुल गया है. उसने चेन्नई सुपर किंग्स को आठ विकेट से हराते हुए हार की हैट्रिक टाली और अंक तालिका में दो पॉइंट बटोरे. 155 रन के लक्ष्य को केन विलियमसन की टीम ने ओपनर अभिषेक शर्मा के 75 रनो के बूते 18वें ओवर में हासिल कर लिया. वहीं रवींद्र जडेजा की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को इस सीजन में लगातार चौथी हार मिली.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

4 बार की चैंपियन यह टीम अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है. मोईन अली की 35 गेंद में 48 रन की पारी से चेन्नई सुपर किंग्स ने सात विकेट पर 154 रन बनाए. कप्तान रवींद्र जडेजा ने अंत में 15 गेंद में 23 रन का योगदान दिया जिससे टीम यह स्कोर बनाने में सफल रही जिसने लगातार विकेट गंवा दिए थे.

इस हार के साथ चेन्नई की टीम अंक तालिका के पैंदे में पहुंच गई है. वहीं हैदराबाद की टीम ऊपर उठ गई है. वह अब आठवें नंबर पर पहुंच गई है. उसे दो हार के बाद तीसरे मुकाबले में जीत मिली.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने सधी हुई शुरुआत की. अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन ने पहले विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की. दोनों ने शुरुआती ओवर्स में बड़े शॉट्स खेलने का जोखिम नहीं लिया. लेकिन आंखें जमने के बाद अभिषेक शर्मा ने आक्रामक शॉट्स लगाए. विलियमसन मुश्किल में दिखे लेकिन उन्होंने युवा साझेदार का अच्छा साथ दिया. वे 40 गेंद में दो चौकों और एक छक्के से 32 रन बनाने के बाद मुकेश चौधरी के शिकार बने. लेकिन तब तक हैदराबाद मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी थी.

फिर अभिषेक शर्मा ने आईपीएल का पहला अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 50 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 75 रन की पारी खेली. आउट होने से पहले उन्होंने राहुल त्रिपाठी के साथ दूसरे विकेट के लिए 56 रन की तेजतर्रार साझेदारी की. राहुल त्रिपाठी ने 18वें ओवर की चौथी गेंद पर चौका लगाकर मैच खत्म किया. वे 15 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों से 39 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं निकोलस पूरन एक चौके से पांच रन बनाकर वापस लौटे.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद सीएसके के सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (15) ज्यादा देर तक नहीं टिक सके. ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (21 रन देकर दो विकेट) के ओवर की पहली गेंद को स्लॉग स्वीप करने के चक्कर में हवा में खेलकर कैच आउट हुए. पहले तीन ओवर में सीएसके ने 25 रन बना लिए थे और सनराइजर्स हैदराबाद ने टी नटराजन (30 रन देकर दो विकेट) को गेंदबाजी पर लगाया. इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने ऋतुराज गायकवाड़ (16) को बोल्ड कर दिया. इससे सीएसके का स्कोर 5.1 ओवर में दो विकेट पर 36 रन हो गया.

टीम को एक अच्छी भागीदारी की जरूरत थी और मोईन अली (48) और अंबाती रायडू (27) ने टीम की स्थिति संभालते हुए तीसरे विकेट के लिये 62 रन बना लिये. रायडू ने 27 गेंद की पारी के दौरान चार बार गेंद सीमा रेखा के पार करायी जबकि मोईन ने कामचलाऊ एडन मार्करम की गेंद पर आउट होने से पहले दो छक्के और तीन चौके लगाये. रायडू के आउट होने के बाद टीम 100 रन के करीब थी. टीम ने 15वें ओवर में 108 रन के स्कोर पर अपना चौथा विकेट मोईन अली के रूप में गंवाया.

फिर शिवम दुबे (03) नटराजन का दूसरा शिकार बने जिससे सीएसके ने लगातार तीन विकेट गंवा दिये. दो ओवर बाद महेंद्र सिंह धोनी (3) भी पवेलियन लौट गये तब टीम का स्कोर छह विकेट पर 122 रन था. इसके बाद जडेजा ने कुछ रन जोड़े.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here