33 C
Mumbai
Tuesday, May 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

PFI के दफ्तरों पर देश भर में NIA के छापे, 100 से ज़्यादा गिरफ्तारियां

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूरे भारत में कई स्थानों पर तलाशी ली है। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के नेताओं के आवासों और कार्यालयों पर छापेमारी की गई और अब तक 100 से अधिक पीएफआई सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

महाराष्ट्र में 20 PFI कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। इनमें 5 नांदेड़ से हिरासत में लिए गए हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि PFI के कुछ कार्यकर्ता देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं। इनको एटीएस की टीम ने मुंबई की सत्र अदालत में पेश किया।

वहीं केंद्र की इस कार्रवाई के विरोध में पीएफआई ने शुक्रवार को केरल में बंद का आह्वान किया है। पीएफआई नेतृत्व ने कहा कि राज्य में पार्टी नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक होने वाली हड़ताल का आह्वान किया गया है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सूत्रों के अनुसार, पीएफआई राज्य के घरों, ओएमए सलाम के घर, मंजेरी, मलप्पुरम जिले में पीएफआई अध्यक्ष के घर और पीएफआई कार्यालयों सहित जिला स्तर के नेताओं के घरों पर छापेमारी शुरू हुई। सिर्फ केरल में ही नहीं, महाराष्ट्र, असम, कर्नाटक और गुजरात सहित 10 राज्यों में
छापेमारी चल रही है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सूत्रों ने कहा कि एनआईए द्वारा की गई यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। ये तलाशी आतंकवाद को वित्तपोषित करने, प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने और प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने में शामिल व्यक्तियों के आवासीय और आधिकारिक परिसरों में की जा रही है

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here