30 C
Mumbai
Tuesday, November 29, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

RCB को मिली अंतिम गेंद पर जीत, पहला ही मैच आईपीएल-14 में मुंबई इंडियंस हारी

चेन्नई: RCB को मिली अंतिम गेंद पर जीत, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने शुक्रवार को यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण के उद्घाटन मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को 2 विकेट से हरा दिया। मैच का फैसला अंतिम गेंद पर हुआ। मुम्बई इंडियंस ने पहले बैटिंग करते हुए बेंगलोर के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर आठ विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। बेंगलोर की ओर अब्राहम डिविलियर्स ने 48 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 39 और कप्तान विराट कोहली ने 33 रनों की पारी खेली।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

मुम्बई की ओर से मार्को जेनसन और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। मुम्बई की टीम लगातार आठवें सीजन में अपने पहले मैच में हारी है।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए मुम्बई ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 159 रन बनाए। उसके लिए क्रिस लिन ने सबसे अधिक 49 रन बनाए। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 31, ईशान किशन ने 28 रनों का योगदान दिया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बेंगलोर की ओर से हर्षल पटेल ने पांच विकेट लिए जबकि जेमिसन और सुंदर को एक-एक सफलता मिली। पटेल ने अंतिम ओवर में एक भी रन नहीं दिया जबकि तीन विकेट हासिल किए। इस ओवर में मुम्बई के कुल चार विकेट गिरे।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल के पहले मुकाबले में ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कोहली बतौर कप्तान टी-20 क्रिकेट में 6000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। अपनी पारी में 22वां रन बनाते ही विराट कोहली ने यह मुकाम हासिल कर लिया।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here