29 C
Mumbai
Sunday, June 26, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

अमेरिका: अंधाधुंध गोलीबारी हुई प्राइमरी स्कूल में, 21 लोगों की गयी जान

अमेरिका के स्कूलों गोलीबारी की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं जिनमें अब तक न जाने कितनी जाने जा चुकी हैं, ऐसी ही एक घटना कल टेक्सास के उवाल्डे में एक प्राइमरी स्कूल में हुई जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में 19 बच्चों समेत कुल 21 लोग शामिल हैं.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

बता दें कि 18-वर्षीय बंदूकधारी ने मंगलवार को टेक्सास के एक प्राइमरी स्कूल में जमकर गोलियां बरसाईं, जिसमें 21 लोगों की जान चली गई. स्टेट के गवर्नर के अनुसार, देश के स्कूल में यह एक घातक हमला है. इसके पहले गवर्नर ग्रेग एबट ने एक संवाददाता सम्मेलन में हमलावर की ओर से 14 छात्रों और एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या करने की जानकारी दी थी.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

एबट ने बताया कि शूटर की पहचान 18 साल के सल्वाडोर रामोस के तौर पर हुई है. वो स्थानीय अमेरिकी नागरिक है. उन्होंने बताया कि आशंका है कि पहले उसने अपनी दादी को गोली मारी, फिर वो रॉब एलिमेंट्री स्कूल आया. इसके पहले उसने अपनी गाड़ी छोड़ी. वो अपने साथ एक हैंडगन और संभवत: राइफल लाया. घटनास्थल से उसकी लाश भी मिली, इसपर कहा जा रहा है कि रिस्पॉन्डिंग ऑफिसर ने उसे गोली मारी होगी.

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस घटना पर क्षोभ जताते हुए कहा कि ‘आज कुछ अभिभावक ऐसे होंगे, जो अपने बच्चे को दोबारा कभी नहीं देख पाएंगे, माता-पिता जो कभी पहले जैसे नहीं रह जाएंगे. अपने बच्चे को खोना, अपनी आत्मा के एक हिस्से को खोने जैसा है. मैं पूरे राष्ट्र से अपील करता हूं कि वो उनके लिए प्रार्थना करें, उनके लिए इस अंधेरे वक्त में मजबूती देने की प्रार्थना करें.’

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बताया जा रहा कि स्कूल में 500 से अधिक छात्र पढ़ाई कर रहे हैं. यह स्कूल आर्थिक रूप से वंचित छात्रों की पढ़ाई में मदद करता है. टेक्सास के एक अमेरिकी सीनेटर टेड क्रूज़ ने ट्वीट किया कि वह और उनकी पत्नी उवाल्डे में भयानक हमले को लेकर बच्चों की सलामती के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here