28 C
Mumbai
Thursday, March 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

किसानों ने तेज किया आंदोलन, ट्रैक्टर मार्च शुरू, जहाँ सरकार अपनी जिद्द पे अडी, वहीं किसान अपने मोर्चे पर डटे !

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में पिछले 42 दिनों से किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। मोदी सरकार द्वारा लाये गये तीन नये कृषि कानूनों की वापसी की मांग पर अड़े किसानों का आंदोलन अब हर रोज तेज होता जा रहा है। इस बीच गुरूवार को किसानों ने राजधानी दिल्ली में संयुक्त किसान मोर्चा ट्रैक्टर रैली निकाली। केएमपी एक्सप्रेस-वे पर किसानों का ट्रैक्टर मार्च शुरू हो गया है। दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर डटे किसान अपने ट्रैक्टर को लेकर एक्सप्रेस-वे पर पहुंचे हैं। इस दौरान सिंघु बॉर्डर पर किसानों के ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है। बता दें कि खराब मौसम के मद्देनजर किसानों ने बुधवार को होने वाले ‘ट्रैक्टर मार्च’ को टाल दिया था।

26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड की रिहर्सल
कई किसान संगठनों ने कहा है कि 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर परेड से पहले ये रिहर्सल है। सिंघु बॉर्डर पर एक प्रदर्शनकारी ने बताया,”आज हम लोग ट्रैक्टर रैली करने वाले हैं हमारा रूट यहां से टिकरी बॉर्डर उसके बाद वहां से गाज़ीपुर बॉर्डर रहेगा। हम अपना हक लेकर ही जाएंगे।” गाज़ीपुर बॉर्डर में मौजूद भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि ट्रैक्टर रैली 26 जनवरी की तैयारी है। हमारा रूट यहां से डासना है उसके बाद अलीगढ़ रोड पर हम रुकेंगे वहां लंगर होगा फिर वहां से हम वापस आएंगे और नोएडा वाले ट्रैक्टर पलवल तक जाएंगे। हम सरकार को समझाने के लिए ये कर रहे हैं।

6 जनवरी को होने वाला था मार्च
प्रदर्शन कर रहे किसानों ने मंगलवार को कहा था कि 6 जनवरी को प्रस्तावित अपने ट्रैक्टर मार्च को खराब मौसम के पूर्वानुमान के चलते 7 जनवरी के लिए टाल दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि वे आने वाले दिनों में अपने आंदोलन को तेज करेंगे।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here