31 C
Mumbai
Monday, May 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

डोमिनोज़ इंडिया साइबर अटैक का हुआ शिकार, हैकर्स के हाथ 10 लाख से अधिक क्रेडिट कार्ड की लगी डिटेल्स

नई दिल्‍ली: भारत में लोकप्रिय पिज्जा आउटलेट डोमिनोज इंडिया साइबर अटैक का शिकार हुआ है। हैकर्स के पास डोमिनोज इंडिया के 13TB आंतरिक डेटा तक पहुंच है जिसमें आईटी, लीगल, फाइनेंस, मार्केटिंग, ऑपरेशंस, आदि जैसे 250 से अधिक कर्मचारियों का विवरण शामिल हैं। हैकर्स ने दावा किया है कि उसके पास सभी ग्राहकों का डाटा है। उसके अलावा 18 करोड़ ऑर्डर के डिटेल हैं जिसमें ग्राहकों के नाम, फोन नंबर, मेल आईडी, पता, और पेमेंट डिटेल्‍स शामिल हैं। इसके अलावा डोमिनोज इंडिया ऐप पर खरीदारी के लिए उपयोग किए गए 10 लाख से अधिक क्रेडिट कार्ड के डिटेल भी हैकर्स के पास हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

18 करोड़ ऑर्डर का विवरण
इजरायली साइबर अपराध खुफिया विभाग के सह-संस्थापक अलोन गाल के अनुसार हैकर्स का दावा है कि सभी ग्राहक विवरण और 18 करोड़ ऑर्डर विवरण प्राप्त कर चुके हैं, जिसमें ग्राहक के नाम, फोन नंबर, ईमेल आईडी, वितरण पता, भुगतान विवरण शामिल हैं, जिसमें डोमिनोज़ इंडिया ऐप पर खरीदारी के लिए उपयोग किए गए 10 लाख से अधिक क्रेडिट कार्ड विवरण शामिल हैं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

एक ही व्यक्ति को डाटा बेचने की कोशिश
हैकर्स एक ही खरीदार को पूरा डाटा बेचने का लक्ष्‍य लेकर चल रहा है। एलोन गैल के अनुसार, हैकर्स पूरे डेटाबेस के लिए लगभग 4 करोड़ रुपये की डिमांड कर रहे हैं। हैकर्स इन डेटा को क्वेरी करने के लिए एक पोर्टल बनाने की योजना बना रहे हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

साइबर हमलों 300% की वृद्धि
कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (सीईआरटी-आईएन) के आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना महामारी के दौरान साइबर हमलों में लगभग 300% की वृद्धि हुई, जो 2020 में बढ़कर 11,58,208 हो गई, जबकि 2019 में 3,94,499 थी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here