28 C
Mumbai
Tuesday, November 29, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

बड़ी कामयाबी मिली हैदराबाद पुलिस को, भंडाफोड़ हथियारों के जाली लाइसेंस जारी करने वाले गिरोह का

हैदराबाद पुलिस ने हथियारों के जाली लाइसेंस जारी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस के मुताबिक, इस गिरोह में सात सदस्य थे। इनका मुख्य सरगना जम्मू का रहने वाला है। 

गिरोह के सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना पर उसने कार्रवाई की और पश्चिम जोन के जवानों ने गिरोह को पकड़ा। उनके खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी, फर्जी मुहर बनाने, आपराधिक साजिश रचने और अवैध रूप से हथियार रखने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। 

आरोपियों से भारी मात्रा में हथियार और दस्तावेज जब्त
आरोपियों से 35 हथियार, 140 कारतूस और 34 जाली लाइसेंस व अन्य दस्तावेज जब्त किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि गिरोह के सरगना की पहचान अल्ताफ हुसैन के रूप में हुई है। अल्ताफ नौकरी की तलाश में 2013 में हैदराबाद आया था और एक निजी सुरक्षा कंपनी में काम करने लगा था। उसे नकदी लाने-जाने वाली एक कंपनी में गनमैन के तौर पर तैनात किया गया था। 

रिश्वत देकर मजिस्ट्रेट कार्यालय से खरीदी राइफल
उन्होंने बताया कि अल्ताफ ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले से जाली लाइसेंस के आधार पर एक राइफल खरीदी थी, जो उसने स्थानीय मजिस्ट्रेट कार्यालय में घूस देकर हासिल की थी। पुलिस के मुताबिक, हुसैन लाइसेंस प्रक्रिया को अच्छी तरह जानता था। इसलिए उसने सिकंदराबाद में मुहर बनाने वाले से सांठगांठ की। फिर जाली लाइसेंस जारी करना शुरू कर दिया।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here