36 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

भाजपा की मुश्किलें अपने ही बढ़ा रहे; बागी हुए ओडिशा-बंगाल के दो नेता, कहा- चुनाव अकेले लड़ेंगे

पूरा देश इस समय चुनावी रंग में रंगा हुआ है। निर्वाचन आयोग द्वारा चुनावों की घोषणा के बाद से ही विभिन्न पार्टियों के नेता वोटरों को अपने पक्ष में लामबंद करने में लगे हुए हैं। वहीं, पार्टियां भी लगातार अपने प्रत्याशियों के नामों का एलान भी कर रहे हैं। कई नेता ऐसे भी हैं जो निर्दलीय के रूप में अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं। कुछ ऐसा ही दो भाजपा नेताओं ने किया है। पश्चिम  बंगाल की कर्सियांग विधानसभा सीट से भाजपा विधायक विष्णु प्रसाद शर्मा ने तो अपनी ही पार्टी के उम्मीदवार के खिलाफ बागी रुख अपना लिया है। उन्होंने सोमवार को कहा कि वह दार्जिलिंग लोकसभा सीट से अपनी ही पार्टी के उम्मीदवार राजू बिस्ता के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे। हालांकि उन्होंने पार्टी में बने रहने की भी बात कही है। 

उन्होंने कहा कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ते समय भाजपा में ही रहेंगे। इस दौरान पार्टी अपनी इच्छानुसार कोई भी अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकती है, लेकिन उनका खुद से पार्टी से नाता तोड़ने का कोई इरादा नहीं है। इस दौरान उन्होंने पार्टी के उम्मीदवार को लेकर कहा कि भाजपा ने दार्जिलिंग से बाहर के व्यक्ति को मौका दिया है। उन्होंने कहा कि बिस्ता मेरे उम्मीदवार नहीं हैं। हम किसी बाहरी व्यक्ति को नहीं चाहते। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा को कोई ‘भूमि पुत्र’ नहीं मिला। यह चौथी बार है जब भाजपा ने दार्जिलिंग पहाड़ियों से नहीं आने वाले किसी व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया है। आगे उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसे उम्मीदवार ‘लोगों के वास्तविक मुद्दों को नहीं उठाते हैं।’  भाजपा पर तंज कसते हुए शरमा ने कहा कि यह दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र के 17 लाख मतदाताओं के चेहरे पर तमाचा है।

बीजेपी नेता खरबेला स्वैन ने बालासोर लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया एलान
वहीं, ओडिशा में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। यहां भाजपा नेता एमए खरबेला स्वैन ने सोमवार को ओडिशा की बालासोर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया। उन्होंने भी पार्टी न छोड़ने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर चुनाव प्रचार करने और उन्हीं के नाम पर वोट मांगने की बात कही। खरबेला स्वैन ने यह एलान तब किया है जब एक दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में ओडिशा की बालासोर सीट से भाजपा ने अपने मौजूदा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी को मौका दिया है। 

प्रेस कांफ्रेंस करते हुए खरबेला स्वैन ने कहा कि मैं आगामी चुनाव में बालासोर लोकसभा सीट से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ूंगा। मैं पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर प्रचार करूंगा। आगे उन्होंने रहा कि जनता तय करेगी की भाजपा का असली उम्मीदवार कौन है। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी नहीं छोड़ेंगे, लेकिन पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। पूर्व सांसद स्वैन ने आरोप लगाया कि उन्हें टिकट नहीं दिए जाने के लिए भाजपा के भीतर के षड्यंत्रकारी जिम्मेदार हैं। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here