38 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मेरठ में पांच कांवड़ियों की करंट लगने से हुई मौत, 20 लोग झुलसे

मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र में शनिवार को कांवड़ यात्रा के दौरान बड़ा हादसा हो गया। भावनपुर थाना क्षेत्र में डाक कांवर लेकर जा रहे कांवरिए करंट की चपेट में आ गए। जिससे चार कांवरियों की मौके पर ही मौत हो गयी. करंट लगने से 20 कांवरिये झुलस गये. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मेरठ के भावनपुर में कांवड़ यात्रा के दौरान बड़ा हादसा हो गया. डाक कांवर लेकर जा रहे कांवर हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए। जिससे कई कांवरिया करंट की चपेट में आ गये. हादसे में 5 शिवभक्त कांवरियों की मौत हो गई है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. करंट की चपेट में आने से झुलसे कांवरियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, मृत कांवरियों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, भावनपुर थाना क्षेत्र में डाक कांवड़ के हाईटेंशन लाइन से टकराने से 5 कांवड़ियों की मौत हो गई है. मृत कांवरियों के नाम हिमांशु, महेंद्र, प्रशांत और लखमी बताये जा रहे हैं. सभी मृत कांवरिये एक ही गांव राली चौहान के रहने वाले हैं. इसके अलावा कई झुलसे कांवरियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के विरोध में कांवरियों ने जाम लगा दिया. पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं. करंट लगने से डीजे जमीन पर गिर गया। मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं. लोगों ने मृतक कांवरियों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर जाम लगा दिया.

कांवरियों की मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया. परिजन दौड़कर मौके पर पहुंचे। जबकि झुलसे लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस मौके पर मौजूद है. डीएम दीपक मीणा ने 5 कांवरियों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि घायलों का इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि यह दुर्घटना तब हुई जब रात करीब आठ बजे कांवरियों का एक समूह एक वाहन से अपने गांव लौट रहा था। इस गाड़ी का कुछ हिस्सा ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तार से छू गया. इससे 10 कांवरिये झुलस गये.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here