30 C
Mumbai
Thursday, February 2, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

मेडिकल की सीट 20 लाख रुपये में बिकी

NEET एग्जाम में फर्जीवाड़ा सामने आया है. जानकारी के मुताबिक मेडिकल की 1-1 सीट 20 लाख रुपये में बेची गई. इस फर्जीवाड़े को अंजाम देने वाले रैकेट इस रकम के बदले मेडिकल की एक सीट ऑफर की थी, यह रैकेट चार राज्यों में फैला था.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सीबीआई ने सोमवार को इस मामले में 8 लोगों की गिरफ्तारी की थी.सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि हर सीट की कीमत ₹ 20 लाख है जिसमें से पांच लाख रुपये उसे ‘बहुरुपिये’ को दिए जाते हैं जो स्‍टूडेंट के बजाय परीक्षा में बैठकर NEET का प्रश्‍नपत्र सॉल्‍व करता था.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

शेष राशि बिचौलियों और अन्‍य लोगों के बीच बांटी जाती थी.सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने इस मामले में दिल्‍ली से नीट का प्रश्‍नपत्र साल्‍व करने वाले आठ में से छह लोगों की गिरफ्तारी की है. मामले के मास्‍टरमाइंड सुशील रंजन को सफरदजंग से गिरफ्तार किया था जो सॉल्‍वर्स की नियुक्ति करता था और पेमेंट प्राप्‍त करता था. अधिकारियों के अनुसार रैकेट बिहार, उत्‍तर प्रदेश, महाराष्‍ट्र और हरियाणा में भी सक्रिय है.इस मामले में 11 लोगों को नामजद किया गया है और अन्‍य लोगों की तलाश जारी है.

जांच का दायरा बढ़ाने के लिए सीबीआई जब कैंडिडेट्स से भी बात करेगी, इसमें कोचिंग संस्‍थानों की भूमिका भी जांच के दायरे में आएगी. गौरतलब है कि धोखाधड़ी को रोकने के लिए ‘नीट’ के लिए सुरक्षा जांच बेहद कड़ी की गई है. परीक्षा हॉल में पर्स, हैंडबैग, बैल्‍ट, कैप, आभूषण, जैसी चीजों को ले जाने की अनुमति नहीं है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here