26 C
Mumbai
Thursday, June 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

KCR बोले- एक मजाक पीएम मोदी का पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य; भाजपा ने किया पलटवार

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भारत को पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी लक्ष्य को एक मजाक करार दिया है। उन्होंने रविवार को कहा कि यह लक्ष्य और अधिक रखना चाहिए था। राज्य विधानसभा में विनियोग विधेयक पर हुई बहस का जवाब देते हुए राव ने मोदी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि पूरे देश को उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री संसद में अदाणी मुद्दे पर कुछ बोलेंगे, लेकिन उन्हें हताशा मिली।

भाजपा तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य बंदी संजय कुमार ने केसीआर पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में किए गए विकास और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) द्वारा किए गए वादों के बारे में बताने के बजाय केसीआर ने सदन के पटल पर भाजपा और पीएम मोदी को अपशब्द कहने और उन पर हमला बोलने की कोशिश की।

बीजेपी नेता के मुताबिक, राव केंद्र पर राज्य को कोई फंड नहीं देने का आरोप लगाकर तेलंगाना की भावना को फिर से हवा देकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे थे। उन्हें चुनौती देते हुए कुमार ने कहा कि पिछले नौ साल में केंद्र ने तेलंगाना के लिए क्या किया और राज्य को कितना पैसा जारी किया? इसकी तुलना में बीआरएस सरकार ने राज्य के लोगों के लिए क्या किया? इस पर व्यापक बहस के लिए भाजपा तैयार है।

इससे पहले केसीआर ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि वर्ष 2023-24 में भारत की अर्थव्यवस्था पांच लाख करोड़ डॉलर की हो जाएगी। यह पांच लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था मजाक बनकर रह गई है। कम से कम हमारा लक्ष्य बड़ा होना चाहिए था। मौजूदा लक्ष्य खुद में बहुत कम है, जिसमें से केवल 3.5 लाख करोड़ डॉलर का लक्ष्य ही हासिल किया जा सका है।

भारत के दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की खिल्ली उड़ाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी देश के प्रदर्शन का आकलन करने के लिए प्रति व्यक्ति आय पर विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रति व्यक्ति आय के मामले में बांग्लादेश और भूटान जैसे देश भी भारत से आगे हैं। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री द्वारा नए वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने का भी माखौल उड़ाते हुए कहा कि देश में राजधानी एक्सप्रेस जैसी बेहतर ट्रेन पहले से है। इस बीच तेलंगाना विधानसभा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here