23 C
Mumbai
Saturday, February 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन एआई चिप्स के निर्माण के लिए खरबों डॉलर जुटाने पर विचार कर रहे हैं

OpenAI के सीईओ, सैम अल्टमैन, निवेशकों के साथ चर्चा में हैं, जिसमें संयुक्त अरब अमीरात भी शामिल हैं, एक प्रगतिशील प्रौद्योगिकी पहल के लिए धन जुटाने के लिए। यह पहल दुनिया की चिप निर्माण क्षमता को क्रांति के रूप में संवारने और कृत्रिम बुद्धिमत्ता प्रणालियों के क्षमताओं को काफी बढ़ाने का लक्ष्य रखती है। यह प्रोजेक्ट चिप निर्माण और एआई विकास से संबंधित चुनौतियों का सामना करने का उद्देश्य रखता है।

इसमें अगली पीढ़ी के एआई अनुप्रयोगों के लिए उन्नत सेमीकंडक्टर प्रौद्योगिकियों को बनाने का शामिल होना है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, परियोजना को चालित करने के लिए 5 ट्रिलियन से 7 ट्रिलियन डॉलर का भरपूर धन जुटाने की आवश्यकता हो सकती है। सेमीकंडक्टर उद्योग को आपूर्ति की कमी और बढ़ी हुई मांग का सामना करना पड़ रहा है। अल्टमैन की पहल का उद्देश्य चिप उत्पादन क्षमताओं को वैश्विक स्तर पर मजबूत करके इस संकट को दूर करना है।

एआई एल्गोरिदम अधिक जटिल हो रहे हैं, जो अधिक गणना शक्ति की आवश्यकता है। अल्टमैन का लक्ष्य एआई अनुसंधान और विकास की गति को तेज करना है। संबंधित निवेशकों में संयुक्त अरब अमीरात भी शामिल है। अल्टमैन द्वारा सहसंस्थागत ओपनएआई का मूल्यांकन 80 अरब डॉलर से अधिक है।

अगर सफल हुआ, तो नया व्यवस्था एआई के मानचित्र को परिभाषित कर सकता है, जो विश्वभर में उद्योगों, अर्थव्यवस्थाओं, और समाजों को लाभान्वित कर सकता है। इस पहल से एआई उपकरणों और सेवाओं का व्यापक प्रसार हो सकता है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here