31 C
Mumbai
Wednesday, April 17, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

आज से यूपी के लखनऊ समेत सभी जिले हुये अनलॉक

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में सक्रिय मामलों की संख्या 600 के नीचे है। मंगलवार को कुल 797 केस सामने आए। इस समय पूरे प्रदेश में कुल 14000 सक्रिय केस हैं। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में दो लाख 85 हजार टेस्ट किए गए हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

प्रदेश में इस समय रिकवरी रेट 97.9 फीसदी और पॉजिटिविटी रेट .2 फीसदी है। इस तरह की तस्वीर के बाद लखनऊ, गोरखपुर, सहारनपुर और मेरठ से भी कोरोना कर्फ्यू हटाने का फैसला किया गया है। इसका अर्थ यह है कि अब यूपी के सभी जिले अनलॉक हो जाएंगे। लेकिन नाइट कर्फ्यू औक वीकेंड लॉकडाउन बरकरार रहेगा।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

लखनऊ के अलावा प्रयागराज और वाराणसी जिले कोरोना की दूसरी लहर की सबसे अधिक मार पड़ी थी। दोनों जिलों में कुछ दिनों पहले कोरोना कर्फ्यू में छूट का आदेश पहले ही दिया गया था। जिन जिलों में 600 से कम ऐक्टिव केस थे, उन सभी को भी कर्फ्यू के नियमों से छूट दी गई है। लेकिन इन सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू की व्यवस्था लागू रहेगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि सरकार की प्राथमिकता जहां एक तरफ कोरोना की रफ्तार को रोकने की है उसके साथ ही हमें यह भी सुनिश्चिचत करना है कि उन लोगों के सामने किसी तरह की परेशानी ना आए जो रोज कमाते और खाते हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

राज्य सरकार सक्रिय तौर पर टेस्टिंग, ट्रेंसिंग और ट्रीटमेंट पर ध्यान दे रही है। इसके साथ ही लोगों से अपील है कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का अनिवार्य तौर पर पालन करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि कोरोना की वजह से जिन लोगों पर असर हुआ है उन्हें लेकर सरकार फिक्रमंद है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here