30 C
Mumbai
Sunday, June 26, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

मारुति सुजुकी इंडिया ने प्रीमियम हैचबैक स्विफ्ट का नया अपडेटेड वर्जन किया पेश

मारुति सुजुकी इंडिया अपनी प्रीमियम हैचबैक स्विफ्ट का अपडेटेड वर्जन लांच किया है. दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 5.73 लाख-8.41 लाख रुपये के बीच रखी गई है. नई स्विफ्ट अधिक पावरफुल है और फ्यूल की कम खपत करती है. साथ ही इसमें नए सेफ्टी फीचर शामिल किए गए हैं. कंपनी का दावा है कि नई स्विफ्ट के मैनुअल ट्रांसमिशन की फ्यूल एफिशिएंसी 23.2 किमी प्रति लीटर है जबकि ऑटोमैटिक वर्जन्स की 23.76 किमी प्रति लीटर.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

मारुति सुजुकी इंडिया ने बयान जारी कर कहा कि नई Swift 2021 ग्राहकों की जरूरत के मुताबिक तैयार किया गया है. मारुति सुजुकी इंडिया ने स्विफ्ट को वर्ष 2005 में लांच किया था. कंपनी का कहना है कि स्विफ्ट ने देश में प्रीमियम हैचबैक सेग्मेंट में एक तरह से क्रांति ला दिया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

एमएसआई के एग्जेक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स ) शशांक श्रीवास्तव का कहना है कि अपने स्पोर्टी परफॉरमेंस, अपराइट स्टैंस और अनमिस्टेकेबल रोड प्रेजेंस के जरिए स्विफ्ट ने प्रीमियम हैचबैक सेग्मेंट में अपनी अलग जगह बनाई है. स्विफ्ट के करीब 24 लाख ग्राहक हैं. श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि स्विफ्ट 2021 में नया पॉवरफुल के-सीरीज इंजन है, स्पोर्टियर डुएल टोन एक्सटेरियर है. इसके अलावा श्रीवास्तव के मुताबिक इसमें सुरक्षा मानकों को बढ़ाया गया है और नई स्विफ्ट तेल खपत भी कम करती है. इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियर शिफ्ट (एजीएस) ट्रांसमिशन्स दिया हुआ है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मैनुअल ट्रिम्स की प्राइस 5.73 लाख रुपये और 7.91 लाख रुपये तक रखी गई है. इसकी तुलना में एजीएस वैरिएंट्स की कीमत 6.86 लाख से 8.41 लाख रुपये रखी गई है. मारुति सुजुकी इंडिया द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मैनुअल ट्रांसमिशन वाले 1.2 लीटर पेट्रोल मॉडल की फ्यूल एफिशिंसी ऑटोमैटिक वर्जन्स से कम है. कंपनी के दावे के मुताबिक मैनुअल ट्रांसमिशन की फ्यूल एफिशिएंसी 23.2 किमी प्रति लीटर है जबकि ऑटोमैटिक वर्जन्स की 23.76 किमी प्रति लीटर.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here