31 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पंडित शिव कुमार शर्मा मशहूर संतूर वादक का हुआ 84 साल की उम्र में निधन

संतूर के सरताज पंडित शिव कुमार शर्मा का का निधन हो गया है. उनकी उम्र 84 साल की थी. उनके निधन की खबर से उनके चाहने वालों को काफी झटका लगा है. लोगों का कहना है कि उनका जाना भारतीय शास्त्रीय संगीत के लिए एक बड़ी क्षति है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

बॉलीवुड में ‘शिव-हरी’ (शिव कुमार शर्मा और हरि प्रसाद चौरसिया) की जोड़ी ने कई हिट गानों में संगीत दिया. शिव कुमार शर्मा जी का 15 मई को इवेंट होने वाला था. इस खास पल का हिस्सा बनने के लिए कई लोग इंतजार कर रहे थे. इस इवेंट में शिव कुमार शर्मा जी हरि प्रसाद चौरसिया के साथ गाने वाले थे. लेकिन अफसोस इवेंट से कुछ दिन पहले ही शिव कुमार शर्मा ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्रोड्यूसर और एक्ट्रेस दुर्गा जसराज ने इस क्षति पर दुख जताते हुए कहा है कि प्रकृति का संगीत खामोश हो गया है. बापूजी पंडित जसराज जी के बाद अब शिव चाचाजी का अचानक जाना मेरे लिए दोहरी और सब कुछ चकनाचूर कर देने वाली घड़ी है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

साहित्यकार गजलकार आलोक श्रीवास्तव ने इस दुख के मौके पर कहा- संतूर सम्राट पंडित शिव कुमार शर्मा जी नहीं रहे. हमारी महान भारतीय शास्त्रीय संगीत परंपरा का एक सुरीला सितारा टूट गया. देवाधिदेव महादेव से उनकी आत्मा की शांति हेतु विनम्र प्रार्थना.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here