25 C
Mumbai
Saturday, January 28, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

सुप्रीम कोर्ट ने कहा देश में तीसरी लहर का खतरा, ऑक्सीजन स्टोर करने का इंतज़ाम करे सरकार

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को केंद्र से कहा कि वह मेडिकल ऑक्सीजन का स्टोर कर कोरोनावायरस महामारी की तीसरी लहर की तैयारी शुरू कर दे. कोर्ट ने कहा वह तीसरी लहर में कभी भी प्रवेश कर सकते हैं और अगर हम अभी से तैयारी करते हैं, तो हम इसे संभालने में सक्षम हो सकते हैं. जो भी खरीदे गए स्टॉक हैं उन्हें अस्पतालों में भेजना होगा. यह राज्य को आवंटित करने के बारे में नहीं है, बल्कि यह देखने के लिए भी है कि यह अस्पतालों को वितरित किया जाना चाहिए.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सुप्रीम कोर्ट ने कहा देश में तीसरी लहर का खतरा

जस्टिस न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने में क्या समस्या है? अगर इसकी आवश्यकता नहीं है, तो इसे स्टोर किया जा सकता है. यह दिल्ली सरकार के लिए एक ऑक्सीजन स्टोर करने में मदद करेगा. प्रधानमंत्री के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार डॉ. केवी विजय राघवन के तीसरी लहर को लेकर बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट ने ये टिप्पणी की है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली को 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन सप्लाई करने के अपने निर्देश का पालन न करने पर दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा जारी केंद्र के खिलाफ अवमानना ​​नोटिस पर रोक लगा दी थी. हालांकि, कोर्ट ने स्पष्ट किया था कि वह कोविड -19 प्रबंधन से संबंधित मुद्दों की निगरानी से हाई कोर्ट को रोक नहीं रहा था.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here