32 C
Mumbai
Monday, May 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

हरियाणा में स्कूल बस पलटने से 6 बच्चों की मौत, ड्राइवर कथित तौर पर नशे में था

हरियाणा के नारनौल में गुरुवार सुबह एक स्कूल बस पलटने से छह बच्चों की मौत हो गई और 20 से अधिक घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि ईद-उल-फितर की छुट्टी के बावजूद स्कूल चल रहा था।

कनीना के उन्हाणी गांव के पास जीएल पब्लिक स्कूल की बस पलट गई।

जिला प्रशासन के अनुसार, 12 घायल छात्रों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। दो अन्य को गंभीर हालत में रोहतक के एक अस्पताल में ले जाया गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच के बाद ऐसा लग रहा है कि ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया और बस एक पेड़ से जा टकराई. उन्होंने कहा, ”हो सकता है कि वह नशे में हो.” 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अर्श वर्मा ने एनडीटीवी को बताया, “हम नशे में गाड़ी चलाने के दावों की जांच कर रहे हैं और ड्राइवर का मेडिकल परीक्षण किया है। बस के दस्तावेजों का नवीनीकरण नहीं किया गया था।” आधिकारिक दस्तावेज़ बताते हैं कि बस का फिटनेस प्रमाणपत्र छह साल पहले 2018 में समाप्त हो गया था।

पुलिस अब हादसे को लेकर स्कूल अधिकारियों से पूछताछ कर रही है। 

एक छात्र के माता-पिता भी उस समय घायल हो गए जब वे दुर्घटनास्थल पर जाते समय उनकी बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में छात्र की मां का पैर टूट गया, जबकि बहन की मौत हो गई।नवीनतम गाने सुनें 

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने बस दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया और कहा कि स्थानीय प्रशासन घायलों की मदद कर रहा है। उन्होंने कहा, “महेंद्रगढ़ के कनीना में स्कूल बस दुर्घटना से मैं दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उन शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खो दिया है। स्थानीय प्रशासन घायलों की मदद के लिए तैयार है। मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।” एक्स पर पोस्ट में.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here