30 C
Mumbai
Thursday, March 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अब डाबर आपको बचाएगा डेंगू से !

देश में तेज़ी से फ़ैल रहे डेंगू, चिकनगुनियाँ और मलेरिया के प्रकोप से लोगों को बचाने के लिए डाबर ओडोमॉस ने आज से ‘मेकिंग इंडिया डेंगु फ्री’ जागरूकता अभियान की शुरुआत उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से की है. यह अभियान पूरे यूपी के 52 शहरों में चलाया जायेगा। इस अभियान के तहत डाबर ने पांच लाख लोगों तक पहुँचने का लक्ष्य रखा है. अभियान के अंतर्गत लोगों को इस बात की जानकारी दी जाएगी कि कैसे मच्छरजनित इन बीमारियों से बचा जा सकता है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

डाबर इंडिया लिमिटेड में सीनियर मैनेजर-कन्ज़्युमर एक्टीवेशन नवनीत कुमार ने बताया कि अभियान के तहत डाबर ओडोमॉस सार्वजनिक क्षेत्रों जैसे बस टर्मिनलों, रेलवे स्टेशनों पर जागरुकता सत्रों का आयोजन भी करेगा, जिनके ज़रिए लोगों को डेंगु से बचाव के बारे में जानकारी दी जाएगी। ‘एक ब्राण्ड के रूप में ओडोमॉस लोगों को डेंगु एवं मच्छरों से फैलने वाली अन्य बीमारियों से सुरक्षित रखने के लिए प्रयासरत है। अपने इन्हीं प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए हमने लोगों को डेंगु की रोकथाम के बारे में जागरुक बनाने के लिए इस सामाजिक अभियान की शुरूआत की है। क्योंकि हाल ही के महीनों में डेंगु के मामलों में तेज़ी से बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में ज़रूरी है कि लोगों को इससे बचाव के तरीकों के बारे में जागरुक बनाया जाए, ताकि वे अपने आप को डेंगु से सुरक्षित रख सकें।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने कहा कि डेंगु से बचने के लिए रोकथाम के उपायों पर ध्यान देना बहुत ज़रूरी है। हम लोगों को इसके बारे में जागरुक बनाना चाहते हैं ताकि वे डेंगु एवं मच्छरां से फैलने वाली अन्य बीमारियों से अपने आप को सुरक्षित रख सकें। मेकिंग इंडिया डेंगु फ्री इसी दिशा में हमारा एक प्रयास है। डेंगु फैलाने वाले मच्छर आमतौर पर दिन में काटते हैं। ऐसे में ज़रूरी है कि हम अपने साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा पर भी ध्यान दें। बच्चे चाहे घर से बाहर खेलने जाएं या घर के कमरे में रहें, उन्हें मच्छरों से बचाना बहुत ज़रूरी है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here