29 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

जनता ऊब चुकी है भाजपा के झूठे वादे और भाषणों से: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है। ऐसा भ्रष्टाचार किसी सरकार में नहीं हुआ था। निर्माण कार्याें, सड़क बनाने से लेकर दवाओं की खरीद तक में हर स्तर पर भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी है। प्रत्येक जिले के निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार की परतें खुल रहीं हैं। कई जिलों में जनप्रतिनिधियों ने सड़कों के निर्माण में हुए भ्रष्टाचार को सामने लाने का काम किया है। सत्ताधारी पार्टी के विधायक खुद अपनी ही सरकार के भ्रष्टाचार की पोल पत्र लिखकर खोल रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में इसी तरह स्मार्ट सिटी और गंगा की सफाई के नाम पर जमकर लूट हुई है। भाजपा स्मार्ट सिटी के नाम पर शहरी जनता को धोखा दे रही है। शहरों में सफाई नहीं है। सड़कों पर छुट्टा सांड घूमतें है। प्रदेश की हर सड़क, बाजार, हाई-वे, स्कूल, कॉलेज, खेतों में सांडों की भरमार है। सांडों के हमले में लोगों की मौत हो रही है। हर दिन हो रही इन मौतों के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है। क्या भाजपा ने जनता को इसी तरह का स्मार्ट सिटी बनाने का सपना दिखाया था?

अखिलेश यादव ने कहा कि हजारों करोड़ खर्च हो गए लेकिन मां गंगा साफ नहीं हुई। शहर में नालों में गंदगी भरी पड़ी है। नालों का गंदा पानी नदियों में जा रहा है। भाजपा ने षहरांे और नगरीय क्षेत्रों को कूड़ादान बना दिया है। केन्द्र और प्रदेश के साथ-साथ पिछले कई वर्शों के बड़े नगर निगमों में भाजपा काबिज है, लेकिन जनता के हित में कोई काम नहीं किया है।

सपा प्रमुख ने कहा कि जनता देख चुकी है कि पिछले दिनों शहरी क्षेत्रों में साफ-सफाई के अभाव में मच्छर जनित गंभीर बीमारियां डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया फैला। बीमारियों से कई लोगों की जान चली गयी। शहरी क्षेत्रों में हालात यह है कि लोगों को पीने के लिए कई स्थानों पर साफ पानी नहीं मिल रहा है।

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश की जनता भाजपा सरकार के कुशासन, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार से त्रस्त है। भाजपा सरकार की गलत नीतियों से आटा, दाल, चावल, दूध, तेल, दवाएं सब कुछ महंगा हो गया है। आम जनता को सफाई, शुद्ध पेयजल और अन्य नागरिक सुविधाएं भी नहीं मिल रही है। शहरों की ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त है। भाजपा की डबल इंजन और ट्रिपल इंजन सरकार जनता को झूठे सपने दिखाकर बजट का बंदरबांट कर रही है। प्रदेश की जनता भाजपा के झूठे वादे और भाषणों से ऊब चुकी है। जनता बदलाव चाहती है। प्रदेश की जनता नगर निकाय चुनाव और उसके बाद लोकसभा चुनाव में भाजपा के कुशासन का करारा जवाब देगी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here