33 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

नौकरी देगा रिलायंस फ्यूचर रिटेल के 30 हजार कर्मचारियों को

फ्यूचर रिटेल के ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार समेटने के बाद, उसके हजारों कर्माचरियों की नौकरियों पर सकंट खड़ा हो गया है। हालांकि रिलायंस रिटेल ने जिन स्टोर्स का नियंत्रण अपने हाथों में लिया है उन स्टोर्स के करीब 30 हजार कर्मचारियों की नौकरियां सुरक्षित हैं। रिलायंस रिटेल इन स्टोर्स की रिब्रॉंडिंग के साथ साथ स्टोर्स में काम करने वाले कर्मचारियों को भी अपने पे-रोल पर रख रहा है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

फ्यूचर रिटेल के ऐसे कर्मचारियों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ सकती है। जो रिलायंस द्वारा नियंत्रित स्टोर्स में काम नहीं करते। रविवार से फ्यूचर रिटेल के ज्यादातर स्टोर्स पर ताला पड़ा है। ऑनलाइन कारोबार की वेबसाइट भी ठप्प है। हजारों परिवारों की रोजी रोटी पर बेरोजगारी का संकट मंडरा रहा है। ऐसे उन स्टोर्स के कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है जिनका संचालन अब रिलायंस रिटेल करेगा।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मुंबई के बिग बाजार में काम करने वाले मनीष चाके, रिलायंस रिटेल के पे-रोल पर लिए जाने की खबर से उत्साहित हैं। मनीष के मुताबिक “मुझे लगा था कि मेरी भी नौकरी बस अब जाने ही वाली है। देश में पहले भी जब कोई बड़ी कंपनी बंद होती थी तो हजारों लोग सड़क पर आ जाते थे। हम भी डरे हुए थे पर तभी रिलायंस ने मेरे साथ साथ मेरे साथियों की नौकरी भी बचा ली।“

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

देहरादून के दीपक भी फ्यूचर रिटेल के उन हजारों कर्मचारियों में से एक है जिनकी नौकरी पर खतरा मंडरा रहा था। दीपक ने कहा कि “यह एक सपने जैसा है कुछ दिन पहले तक सिर पर बेरोजगारी की तलवार लटक रही थी। भविष्य में क्या करूंगा कुछ समझ में नही आ रहा था। फिर अचानक रिलायंस रिटेल ने स्टोर्स का संचालन अपने हाथों में ले लिया। हमें भरोसा दिया गया है कि हमारी नौकरियां अब नहीं जाएंगी”

फ्यूचर रिटेल के कर्मचारियों की नौकरियों का क्या होगा, इस पर कंपनी ने अभी कोई स्पष्ट बयान नही दिया है। परंतु रिलायंस रिटेल ने अपने नियंत्रण वाले स्टोर्स के करीब 30 हजार कर्मचारियों को नौकरियां ऑफर करके उनपर आया खतरा टाल दिया है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here