32 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बग़दाद में हुए धमाके में कम से कम 28 लोग हताहत और 73 अन्य घायल

बगदाद: इराक़ की राजधानी बग़दाद के केंद्रीय बाज़ार में हुए धमाके में अब तक कम से कम 28 लोग हताहत और 73 अन्य घायल हुए हैं। स्थानीय सूत्रों ने बताया है कि राजधानी के केंद्रीय इलाक़े में स्थित तैरान स्क्वायर और इसी तरह बाबुश्शरक़ी इलाक़े में दो धमाके हुए।

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

Download now

बग़दाद आत्मघाती हम‌‌ला

बग़दाद की सैन्य कमान ने भी एक बयान जारी करके बताया है कि तैरान स्क्वायर पर एक आत्मघाती हमले के बाद हुए धमाके में अनेक लोग मारे गए हैं। दूसरी ओर मवाज़ीन न्यूज़ की वेबसाइट ने एक उच्चाधिकारी के हवाले से बताया है कि इन दो धमाकों के बाद बग़दाद के ग्रीन ज़ोन और उसके आस पास के इलाक़ों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और ग्रीन ज़ोन की ओर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है।

मानवाधिकार अभिव्यक्ति न्यूज की चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

इराक़ के गृहमंत्रालय के प्रवक्ता ख़ालिद अलमुहन्ना ने इन विस्फोटों का ब्योरा देते हुए बताया कि विस्फोटकों की बेल्ट बांधे हुए पहले आतंकी ने यह ज़ाहिर करने की कोशिश की कि वह बीमार है और जब लोग उसके आस पास एकत्रित हुए तो उसने धमाका कर दिया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें 

उन्होंने बताया कि जब लोग विस्फोट के स्थान पर से घायलों को ले जाने के लिए इकट्ठा हो रहे थे तो दूसरे आतंकी ने भी विस्फोटकों वाली अपनी बेल्ट में धमाका कर दिया। अभी तक किसी भी गुट ने इन आतंकी धमाकों की ज़िम्मेदारी नहीं ली है लेकिन इराक़ में इस तरह के आतंकी हमले आम तौर पर कुख्यात आतंकवादी गुट दाइश करता है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here