34 C
Mumbai
Wednesday, April 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बड़े पैमाने पर शिक्षक भर्ती में हुआ घोटाला: सपा

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं एमएलसी नरेश उत्तम पटेल ने कहा है कि बेसिक शिक्षा परिषद की 69 हजार शिक्षक भर्ती-2018 में बड़े पैमाने पर आरक्षण का घोटाला हुआ। भर्ती घोटाले के कारण हजारों की संख्या में अति पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जाति के अभ्यर्थी नियुक्ति पाने से वंचित रह गये। अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों को लेकर लगातार धरना-प्रदर्शन और आन्दोलन किया लेकिन सरकार ने नज़रअंदाज किया।

नरेश पटेल ने आज प्रेसवार्ता में कहा कि अभ्यर्थियों ने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग में याचिका दायर की। राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने माना की 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण का घोटाला हुआ। आरक्षण नियमों का पालन नहीं हुआ। सरकार ने भी माना कि शिक्षक भर्ती में आरक्षण का घोटाला हुआ। 6800 पिछड़ें और दलित वर्ग के अभ्यर्थियों को भर्ती में शामिल करने के लिए सूची बनी। लेकिन नियुक्ति नहीं दी गयी। सरकार आश्वासन देती रही लेकिन नियुक्ति नहीं दी। भाजपा सरकार में हुई सभी भर्तियों में आरक्षण का घोटाला हुआ है। भाजपा सरकार दलित, पिछड़ा विरोधी है। भाजपा सरकार नौकरियों के आरक्षण को विधायी मायाजाल में फंसाती है। भाजपा सरकार में हुई भर्तियों में आरक्षण नियमावली का पालन नहीं हुआ।

सपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी आरक्षण के पात्र 6800 अभ्यर्थियों के साथ है। सरकार पात्र अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दे। उन्होंने कहा कि भाजपा पूरे प्रदेश में अराजकता फैलाकर लोकतंत्र की हत्या कर रही है। सहकारी समितियों के चुनाव में भी भारी भ्रष्टाचार और धांधली हुई। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों का नामांकन पत्र नहीं जमा करने दिया गया। कई जगह न नामांकन पत्र मिले न ही अधिकारी कार्यालयों में बैठे मिले।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here