31 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

शोएब अख्तर को PTV एंकर ने किया बेइज़्ज़त

पाकिस्तान का मीडिया अपने नेशनल हीरोज़ की कितनी क़द्र करता है इसकी ज़बरदस्त मिसाल पाकिस्तान टेलीविज़न (PTV) पर उस समय देखने को मिली जब राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पूर्व दिग्गज खिलाडियों की मौजूदगी में शो के एंकर नोमान नियाज़ जो खुद को डॉक्टर और क्रिकेट का बहुत बड़ा ज्ञाता कहते हैं ऑन एयर विश्व क्रिकेट के सबसे तेज़ गेंदबाज़ रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर को शो छोड़कर चले जाने को कहा. शो में सर विवियन रिचर्ड और डेविड गावर जैसी महँ विभूतिया शामिल थी.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

इस्लामाबाद : बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2021 में लगातार जीत के साथ अपने प्रशंसकों को गौरवान्वित कर रही है । हालांकि, कुछ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर गलत कारणों से सुर्खियां बटोर रहे हैं । वकार यूनिस की “हिंदुओं के सामने नमाज़” की टिप्पणी के बाद जाने-माने तेज गेंदबाज का चेहरा काफी गुस्सा हो गया और शोएब अख्तर को मेजबान द्वारा क्रिकेट टॉक-शो को बीच में छोड़ने के लिए कहा गया।

शो के दौरान पाकिस्तान टीम में शाहीन अफरीदी और हारिस सोहेल के खेल को लेकर चर्चा चल रही थी कि शोएब अख्तर को होस्ट डॉ नौमान नियाज ने रोक दिया। अख्तर को नियाज का इस तरह से उन्हें रोकना पसंद नहीं आय़ा और उन्होंने अपना असंतोष व्यक्त किया । इसके बाद मेजबान ने उन्हें बीच में ही शो छोड़ने की पेशकश की। नियाज ने अख्तर को लाइव ऑन-एयर कहा, “आप थोड़े असभ्य हो रहे हैं और मैं यह नहीं कहना चाहता लेकिन अगर आप ज्यादा स्मार्ट हो रहे हैं, तो आप जा सकते हैं । मैं इसे ऑन एयर कह रहा हूं ।”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

शो का यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है । अख्तर ने बाद में लाइव शो के दौरान जो हुआ उससे शर्मिंदा होकर चैनल से इस्तीफा दे दिया ।

शो के बाद वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए, शोएब ने ट्विटर पर अपनी सफाई दी है । 46 वर्षीय क्रिकेटर ने ट्वीट किया, “सोशल मीडिया पर कई क्लिप वायरल हो रहे हैं, इसलिए मैंने सोचा कि मैं स्पष्ट कर दूं कि डॉ नोमन घृणित और असभ्य थे, उन्होंने मुझे शो छोड़ने के लिए कहा, यह विशेष रूप से शर्मनाक था क्योंकि आपके पास सर विवियन रिचर्ड्स जैसे दिग्गज हैं और डेविड गॉवर मेरे कुछ समकालीनों के साथ सेट पर बैठे हैं ।”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, वरिष्ठ और लाखों लोग देख रहे हैं। मैंने यह कहकर सभी को शर्मिंदगी से बचाने की कोशिश की कि मैं इस आपसी समझ के साथ नोमान की टांग खींच रहा हूं कि नोमान भी विनम्रता से माफी मांगेंगे और हम शो के साथ आगे बढ़ेंगे, जिसे उन्होंने करने से इनकार कर दिया । तब मेरे पास और कोई चारा नहीं था, ”।

होस्ट नोमान नियाज़ के इस बर्ताव की पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट भरपूर निंदा कर रहे हैं. पूर्व तेज़ गेंदबाज़ सिकंदर बख्त तो इस बात से हैरान हैं कि शोएब अख्तर ने शराफत क्यों दिखाई और नोमान नियाज़ को मारा क्यों नहीं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here