31 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दहलीज़ पर पांच राज्यों के चुनाव, विदेश गए राहुल

देश में भले ही पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं पर गहमा गहमी आम चुनाव वाली ही दिख रही है, यूपी समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कभी भी हो सकता है। ऐसे में खबर आई है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी व्यक्तिगत विदेश यात्रा पर निकल चुके हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

बता दें कि हाल ही में संसद के शीतकालीन सत्र से पहले भी वो लगभग एक महीने के लिए विदेश यात्रा पर थे और सत्र शुरू होने से एक दिन पहले लौटे थे।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला के मुताबिक राहुल गांधी एक संक्षिप्त व्यक्तिगत यात्रा पर हैं। हालांकि पार्टी ने उनके दौरे की जगह और उनकी वापसी की तारीख का खुलासा नहीं किया लेकिन यह जानकारी दी कि राहुल गांधी की यह यात्रा बहुत ही व्यक्तिगत है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

राहुल की विदेश यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब अगले साल होने वाले पांच राज्यों (उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर) के विधानसभा चुनावों को लेकर तमाम राजनैतिक दल अपने प्रचार अभियान में तेजी ला रहे हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

राहुल गांधी का ऐसे में में विदेश दौरा चुनाव प्रचार में देरी के साथ, यह राज्य में पार्टी के वोट बैंक को प्रभावित कर सकता है जो कांग्रेस के सत्ता में बने रहने की संभावना को कम कर सकता है। बहरहाल, कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, पंजाब में कांग्रेस अपनी रैलीयां राहुल के देश लौटने के बाद ही शुरू करेगी।jv

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here