29 C
Mumbai
Thursday, October 6, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

Asia Cup में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ 8 साल बाद मिली जीत

पाकिस्तान ने एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान टीम ने टीम इंडिया को 5 विकेट से हरा दिया है। ये मुकाबला बेहद रोमांचक हुआ है. भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए थे। टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली ने 60 रन की पारी खेली, इसके जवाब में पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

182 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने कप्तान बाबर का विकेट जल्दी गंवा दिया था, लेकिन दूसरा छोर संभाल रहे मोहम्मद रिजवान पूरी लय नजर आए। उन्होंने फखर जमां के साथ 41 रन जोड़ कर पारी को संभाला। जमां के आउट होने के बाद पाकिस्तान ने मोहम्मद नवाज को बैटिंग के लिए भेजाकर सभी को चौंका दिया। कप्तान बाबर का ये फैसला मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। नवाज ने महज 20 बॉल पर 42 रन बना दिए, जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल थे। इस दौरान नवाज और रिजवान के बीच 73 रनों की साझेदारी हुई।

पाकिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 71 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं, मोहम्मद नवाज ने 20 गेंद पर 42 रन बना दिए। इन दोनों की पारी के दम पर मैच पाकिस्तान के पक्ष में चला गया था। अंत में इफ्तिकार अहमद के बल्ले से विनिंग रन निकले।

अर्शदीप सिंह ने मैच में 17.3 ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर आसिफ अली का आसान कैच छोड़ दिया। ये मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। जिस वक्त आसिफ का कैच छोड़ा गया उस समय वह खाता भी नहीं खोल पाए थे। बस यहीं से मैच बदल गया। उन्होंने इसके बाद 8 गेंद में 16 रन बना दिए और पाकिस्तान को मैच जिता दिया और वह जीत के हीरो बनकर उभरे।

एशिया कप में भारत 8 साल के बाद पाकिस्तान के खिलाफ कोई मुकाबला हारा है। इससे पहले 2014 के एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत को 1 विकेट से हराया था।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here