30 C
Mumbai
Wednesday, May 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

भारत ने इंग्लैंड को दो दिन में किया ढेर, 10 विकेट से जीता मैच

अहमदाबाद: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया का ऐतिहासिक जीत हुई है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 की बढ़त बना ली है। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला इसी मैदान पर 4-8 मार्च के बीच खेला जाना है। जीत के हीरो अक्षर पटेल और आर अश्विन रहे. अक्षर पटेल ने मैच में 11 विकेट लिए तो वहीं आर अश्विन ने 7 विकेट लिए।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड महज 112 रन पर सिमट गया। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने सर्वाधिक 53 रन बनाए। उनके अलावा महज 3 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके और इंग्लैंड 48.4 ओवर में 112 रन पर ढेर हो गई। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 21.4 ओवर में महज 38 रन देकर 6 विकेट झटके। उनके अलावा अश्विन ने 3, जबकि ईशांत शर्मा ने 1 विकेट अपने नाम किया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 66, जबकि कप्तान विराट कोहली ने 27 रन की पारी खेली, जिसके दम पर टीम किसी तरह 145 के स्कोर तक पहुंची। हालांकि टीम इंडिया ने 33 रन की लीड हासिल जरूर कर ली। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने 6.2 ओवर में महज 8 रन देकर 5 शिकार किए। उनके अलावा जैक लीच ने 4 और जोफ्रा आर्चर ने 1 शिकार किया।

भारत ने इंग्लैंड को दूसरे दिन दूसरी पारी में 81 रन पर आउट कर दिया। इंग्लैंड के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। टीम के लिए बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 25 रन बनाये। टीम इंडिया की तरफ से अक्षर पटेल ने 5, जबकि अश्विन ने 4 विकेट झटके। भारत को इस तरह से जीत के लिए 49 रन का लक्ष्य मिला।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

आसान टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने तीसरे सेशन की शुरुआत में ही मैच अपने नाम कर लिया। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 7.4 ओवरों में अटूट 49 रन की साझेदारी कर भारत को 10 विकेट से जीत दिला दी।

स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट ले लिए हैं। उन्होंने जोफ्रा आर्चर को एलबीडल्बू आउट कर ये कारनामा किया। अश्विन 400 विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज हो गए हैं।

ब्रेकिंग न्यूज…

दण्डित किये जायेंगे नियम तोड़ने वाले लोग
मुख्यमंत्री ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों को दंडित किया जाएगा। मुख्यमंत्री के अनुसार, कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में मास्क एकमात्र “ढाल” है।

ठाकरे ने कहा, “मास्क पहनें, अनुशासन बनाए रखें और लॉकडाउन से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियम का पालन करें।” आगेे पढेें

कुंभ मेले पर भी मडरा रहा कोरोना का प्रकोप, इस बार होगा मात्र 28 दिन का ही आयोजन

पिछले कई दिनों से देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में अचानक उछाल आया है और उत्तराखण्ड सरकार ने इसी को देखते हुए हरिद्वार में आयोजित होने वाला कुंभ मेले में दो दिन की कटौती कर दी है, अब यह मेला 30 दिन के बजाय 28 दिनों का होगा जो 28 अप्रैल तक चलेगा।

सरकार ने यह फैसला साधु संतों से बात करने के बाद लिया है। इस फैसले की जानकारी देते हुए मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जल्‍द ही मेले की अधिसूचना जारी की जाएगी। आगे पढें…

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here